• Saturday, 24 February 2024
आज दिनभर की खबरें: डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अपमान, मूर्ति के सिर और हाथ पर रखे जूते

आज दिनभर की खबरें: डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अपमान, मूर्ति के सिर और हाथ पर रखे जूते

 
डॉ. अंबेडकर की मूर्ति के सिर और हाथ पर रखे गए जूते

जैसलमेर शहर में स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क में जातिवादियों ने अंबेडकर की मूर्ति का अपमान कर उसके सिर और हाथ पर जूते रख दिए. घटना की जानकारी मिलने पर दलित समाज व जैसलमेर पुलिस मौके पर पहुंची. मूर्ति के साथ अपमानजनक व्यवहार करने पर दलित समाज में रोष है. वहीं शहर कोतवाली पुलिस सीसीटीवी कैमरे और फिंगर प्रिंट आदि की मदद से बदमाशों को पकड़ने के प्रयास कर रही है. घटना की जानकारी मिलने पर शहर कोतवाल सत्यप्रकाश विश्नोई, उप जिला प्रमुख डॉ. बीके बारूपाल, तहसीलदार निर्भा राम, नगरपरिषद कमिश्नर लजपाल सिंह सोढ़ा मौके पर पहुंचे.

पूर्व पार्षद प्रेमाराम भील ने बताया कि आज सुबह हमें जानकारी मिली कि बदमाशों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर साहब कि मूर्ति के साथ अमर्यादित व्यवहार किया है. हम सब मौके पर पहुंचे हैं. और सभी दलित समाज में गुस्सा है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. 3-4 बार पहले भी मूर्ति के साथ तोड़फोड़ आदि हो चुकी है. इसके बाद मूर्ति को बदला गया और नई मूर्ति लगाई गई. बावजूद भी प्रशासन का भय नहीं है. अगर बदमाश जल्द ही पकड़े नहीं गए तो हम चक्का जाम करेंगे.

यौन उत्पीड़न का आरोपी टीचर
यौन उत्पीड़न का आरोपी टीचर

मुम्बई के स्कूल में चार छात्राओं से यौन उत्पीड़न

मुंबई जिले के विक्रोली के एक स्कूल में एक फिजिकल एजुकेशन टीचर ने सजा के बहाने चार छात्राओं का यौन शोषण किया। घटना के बाद गुस्साए अभिभावकों ने संबंधित शिक्षक की जमकर पिटाई की और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। विक्रोली के टैगोर नगर स्थित मुंबई बीएमसी के मुंबई पब्लिक स्कूल में हुई। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। अभिभावकों ने इस स्कूल के शारीरिक शिक्षा शिक्षक सौरव उचाटे पर चार छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। कुछ छात्रों ने अपने माता-पिता को बताया कि यह शिक्षक सजा के नाम पर लड़कियों का यौन उत्पीड़न कर रहा है। बाद में मंगलवार को अभिभावकों ने शिक्षक की पिटाई की और बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया। इस संबंध में विक्रोली पुलिस ने माता-पिता को भी हिरासत में लिया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

टीचर के खिलाफ प्रोटेस्ट करते अभिभावक
टीचर के खिलाफ प्रोटेस्ट करते अभिभावक

सहपाठी छात्रा से रेप कर किया ब्लैकमेल

राजधानी जयपुर में एक नाबालिग स्कूली छात्रा से उसके सहपाठी ने ही रेप की वारदात को अंजाम दे डाला। आरोपी सहपाठी छात्रा को झांसा देकर दिल्ली ले गया और फिर वहां उससे रेप किया। सहपाठी की घिनौनी हरकतें वहीं तक ही नहीं थमी और वह बाद में छात्रा को ब्लैकमेल करने लगा। महीनों तक छात्रा चुप रही लेकिन जब सहनशक्ति जवाब दे गई तो उसने परिजनों को आप बीती बताई। उसके बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

फालोअप: छात्र के साथ हुआ था यौन उत्पीड़न

कोलकाता पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के मृतक छात्र को मुख्य छात्रावास की दूसरी मंजिल के गलियारे में नग्न अवस्था में घुमाया गया था, इससे कुछ मिनट पहले वह वहां से गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं ने यह भी पाया है कि किशोर के साथ यौन उत्पीड़न किया गया था और विश्वविद्यालय के वर्तमान और पूर्व छात्रों सहित गिरफ्तार किए गए। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए 13 लोगों में से केवल एक ने सक्रिय भूमिका नहीं निभाई। अधिकारी ने बताया कि किशोर के साथ निश्चित रूप से रैगिंग की गई और उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया।

चाकू की नोक पर 8 दरिंदों ने नाबालिग के साथ किया गैंगरेप

हैदराबाद के राचाकोंडा पुलिस आयुक्तालय के मीरपेट पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत नंदनवनम कॉलोनी में घटना हुई, जहां आठ युवकों ने जबरन घर में घुसकर नाबालिग के साथ चाकू के नोक पर गैंगरेप किया है। जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने पीड़ित के भाई और घर में मौजूद तीन अन्य बच्चों को बंधक बना लिया और उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

पुलिस के मुताबिक, सभी आरोपी नशे में थे। दुष्कर्म के दौरान जब लड़की मदद के लिए चिल्लाने लगी तब वे वहां से भाग गए। वहीं इस मामले में पीड़िता का बयान दर्ज कर पुलिस ने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012 के तहत मामला दर्ज किया और पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सखी सेंटर भेजा। इसके साथ ही आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की सात टीमें गठित की गई हैं। पुलिस अपराधियों का पता लगाने के लिए आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

Comment / Reply From